श्रीरघुनाथ जी मंदिर के पुजारियों व पंडितों से सीधा संवाद किया

जम्मू, 14 मई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी विक्रमादित्य सिंह ने अन्य ट्रस्टी राजकुमार मार्तंड सिंह के साथ जम्मू शहर के प्रतिष्ठित श्री रघुनाथ जी मंदिर के पुजारियों और पंडितों के साथ सीधी बातचीत की। इस विश्वविख्यात मंदिर का प्रबंधन जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा किया जाता है। बातचीत के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने पंडितों और पुजारियों से सुझाव और शिकायतें मांगी, जिन्होंने विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला। इस दौरान प्रतिष्ठित मंदिर के प्रबंधन और सुचारू संचालन और यात्रियों और भक्तों की सुविधा से संबंधित मामलों पर प्रकाश डाला।

विक्रमादित्य सिंह ने पंडितों और पुजारियों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों और चिंताओं को व्यक्तिगत रूप से नोट किया और उन्हें आश्वासन दिया कि जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा समय पर इसका समाधान किया जाएगा। उन्होंने पुजारियों और पंडितों से इस बात पर भी जोर दिया कि श्री रघुनाथ जी मंदिर जैसे इन प्राचीन और पवित्र मंदिरों की सुरक्षा करना प्रबंधन और मंदिर के पुजारियों का साझा कर्तव्य और जिम्मेदारी है।

विक्रमादित्य ने पंडितों और पुजारियों से यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी सीधे प्रतिक्रिया प्राप्त करने और शिकायतें सुनने के लिए प्रमुख मंदिरों के पुजारियों के साथ नियमित बातचीत करेंगे। इसके अलावा, विक्रमादित्य ने पुजारियों से मंदिर की विरासत के पोषण और संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आग्रह किया। उन्होंने भक्तों के लिए अनुकूल वातावरण को बढ़ावा देने और आध्यात्मिक स्थान की पवित्रता बनाए रखने में उनकी अपरिहार्य भूमिका पर जोर दिया। बाद में विक्रमादित्य सिंह और मार्तंड सिंह ने बैठक के बाद पुजारियों और पंडितों के साथ दोपहर का भोजन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर