चुनावी हवा बदल रही है : ममता बनर्जी

हुगली, 14 मई (हि.स.)। श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कल्याण बनर्जी के समर्थन में ममता बनर्जी ने मंगलवार को श्रीरामपुर के जॉन नगर मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कल्याण बनर्जी अकेले 100 के बराबर हैं इसलिए श्रीरामपुर के लोग उन्हें एक बार फिर जितवाएं।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोगों ने मोदी पर विश्वास किया था उनके साथ मैंने बार-बार बैठकें की। मुझे लगा कि बंगाल का अधिकार बंगाल को मिलेगा। लेकिन मोदी ने लोगों के 100 दिन के काम का पैसा ही रोक दिया। मुख्यमंत्री के कहा कि भाजपा के लोग मानविक नहीं हैं, विचार से दानविक हैं। ममता ने कहा कि भाजपा के लोगों ने संदेशखाली पर कहानी बनाकर बंगाल और बंगाल की मां-बहनों का अपमान किया है। भाजपा रोज तृणमूल को चोर बोलती है, बंगाल को चोर बोलती है और बंगाल के मां-बहनों को लेकर षड्यंत्र करती है। रवींद्रनाथ टैगोर की तस्वीर के अपमान को लेकर भी ममता बनर्जी ने मोदी पर सवाल उठाया।

मोदी की गारंटी पर चुटकी लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग जो बोलते हैं वह करते हैं। वर्ष 2021 में हमने जो वादे किए थे, उनमें बहुत सारे वादे पूरे कर दिए गए हैं और जो बाकी है वह भी पूरे कर दिए जाएंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा रोज तृणमूल को चोर कहती है, भाजपा इसका प्रमाण दिखाए। इसको लेकर वह कोर्ट में मानहानि का मुकदमा करेंगी।

ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी ने अपने वादे पूरे नहीं किया इसलिए मोदी की गारंटी 420 (फोर ट्वेंटी) है। ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी ने बंगाल के घरों में जल नहीं दिया है। बंगाल के घरों में जल हम लोगों ने दिया है और हम लोग देते रहेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों को हमारी सरकार ने बिना पैसे में चावल दिया है लेकिन मोदी उसकी भी क्रेडिट ले रहे हैं। ममता बनर्जी ने एक बार फिर एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर भाजपा को घेरा और कहा कि वह बंगाल में इसे लागू नहीं होने देंगी।

ममता बनर्जी ने दावा किया की चुनावी हवा बदल रही है। इंडी गठबंधन को 295 से 315 सीटें मिलने के आसार हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 200 सीट भी नहीं मिलेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि कल्याण बनर्जी अकेले 100 के बराबर हैं। भाजपा के 300 सांसदों पर वह अकेले भारी पड़ते हैं इसलिए इस बार उन्हें वोट देकर एक बार फिर भारी बहुमत से जिताएं। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर