मुख्यमंत्री के प्रयासों के बाद गंगोत्री-यमुनोत्री में फंसे गुजराती यात्रियों ने आगे की यात्रा के लिए किया प्रस्थान

- गंगोत्री-यमुनोत्री में फंसे गुजराती यात्रियों का मार्ग प्रशस्त कराने के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के प्रयासों को सफलता

गांधीनगर, 15 मई (हि.स.)। चारधाम यात्रा के आरंभ में ही गंगोत्री-यमुनोत्री में यात्रियों की अधिक भीड़ के कारण प्रभावित हुए गुजरात के यात्रियों को सरलता से मार्ग उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को सफलता मिली है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को गंगोत्री-यमुनोत्री में गुजरात के कुछ यात्रियों के वाहनों के भीड़ में फंसे होने की जानकारी मिली थी। पटेल ने इस संदर्भ में तत्काल उचित प्रबंधन करने के लिए कार्यवाहक मुख्य सचिव सुनैना तोमर को निर्देश दिए।

तोमर ने मुख्यमंत्री के दिशानिर्देशानुसार उत्तराखंड राज्य सरकार से संपर्क साधा और यात्रा मार्ग में फंसे गुजराती यात्रियों को सरलता से मार्ग प्रशस्त कर आगे की यात्रा के लिए प्रस्थान की आवश्यक व्यवस्थाओं के विषय में बातचीत की। स्टेट इमर्जेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) भी इस विषय में जरूरी समन्वय कार्य में जुटा रहा।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा इस विषय में तत्काल हस्तक्षेप किए जाने से उत्तराखंड सरकार और प्रशासन ने गुजरात सरकार के साथ समन्वय में रहते हुए गुजराती यात्रियों के लिए आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की व्यवस्था की हैं। इतना ही नहीं, चारधाम यात्रा पर गए इन गुजराती यात्रियों ने गंगोत्री-यमुनोत्री से आगे की यात्रा के लिए प्रस्थान भी शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/दधिबल

   

सम्बंधित खबर