चुनाव आयोग सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर काम करने वाली कठपुतली है : ममता बनर्जी

कोलकाता, 15 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को चुनाव आयोग पर निशाना साता है। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा केंद्र में सत्ता बरकरार रखती है तो मेरा अस्तित्व खत्म हो जाएगा।

हुगली में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार और अभिनेत्री से नेता बनी रचना बनर्जी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर भाजपा सत्ता में लौटती है, तो मेरा अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। आपका अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। आम लोगों का अस्तित्व ख़त्म हो जाएगा। अनुसूचित जाति एवं जनजाति का अस्तित्व समाप्त हो जायेगा। किसानों और मजदूरों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। इसलिए हर एक सीट पर भाजपा को हराना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रचार-उन्मुख पीएम कहते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आत्म-प्रचार के अलावा कुछ नहीं जानते हैं। वह वादाखिलाफी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग कठपुतली की तरह बैठा है। आयोग सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर काम कर रहा है।

उन्होंने राज्य में कई चरणों में होने वाले चुनावों को लेकर भी चुनाव आयोग पर हमला बोला। ममता ने कहा कि अधिकारी वातानुकूलित कमरों में बैठे हैं। इस चिलचिलाती गर्मी के बीच लंबे समय तक चले मतदान के कारण वे आम लोगों की तकलीफों को कैसे महसूस करेंगे।

उन्होंने यह भी दोहराया कि देश में एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर), सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) और यूसीसी (समान नागरिक संहिता) के कार्यान्वयन को रोकने के लिए भाजपा के खिलाफ हर वोट महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, यह मेरा वादा है कि अगर भाजपा सत्ता से बाहर हो गई तो ये तीन कठोर कानून देश में लागू नहीं किए जाएंगे। हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर