सरकार की लापरवाही की भेंट चढ़ी चारधाम यात्रा : हेमा भंडारी

हरिद्वार, 15 मई (हि.स.)। आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता हेमा भंडारी ने चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को हो रही परेशानियों पर सरकार को घेरा है। उन्होंने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रशासन के रवैये को सुस्त बताया है। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या का आकलन सरकार और प्रशासन नहीं कर पाया, जिसके कारण हालात बेकाबू हो गए हैं।

भंडारी ने कहा कि यात्रा को शुरू हुए अभी चार दिन ही बीते हैं, केदारनाथ धाम और गंगोत्री धाम के हालात सही नहीं है। भीड़ अधिक होने की वजह से श्रद्धालुओं को घंटों दर्शन के लिए कतार में खड़ा रहना पड़ रहा है। कई-कई जगहों पर यात्रा शुरू होते ही श्रद्धालुओं को सड़कों पर जाम से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि चार दिनों में अब तक सात मोतैं हो चुकी है। स्थानीय दुकानदारों और तीर्थ पुरोहितों के केदारनाथ बाजार बंद करने का ऐलान होते ही खाने पीने की दिक्कतों का श्रद्धालुओं को सामना करना पड़ रहा है। मंत्री और सीएम लगातार प्रचार में व्यस्त हैं। कई श्रद्धालु बिना दर्शन के ही वापस लौटने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि आज ट्रेवल्स व्यवसायी, होटल व्यवसायी और जिनका व्यापार चार धाम यात्रा पर निर्भर है। सभी सरकार की लापरवाही के कारण जूझ रहे हैं। सड़काें पर उतरकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। सरकार के कानो में जूं तक नहीं रेंग रही। ऐसे में चार धाम यात्रा में आये श्रद्धालु उत्तराखंड से मायूस लौटने पर मजबूर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर