पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से होता है चतुर्दिक विकास : मनु पुरवार

- स्वस्थ्य लोकतंत्र एवं पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए करें मतदान

प्रयागराज, 16 मई (हि.स.)। एक्टर, फैशन डिजाइनर और वर्ल्ड वाइड फोटोग्राफर मनु पुरवार शहर में है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान सभी से शत प्रतिशत मतदान का आग्रह किया है। कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के पर्व पर सभी लोगों को आगे आकर शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए। जिससे देश में पूर्ण बहुमत की स्वस्थ्य सरकार का गठन हो और चतुर्दिक विकास हो सके।

एक्टर मनु पुरवार ने गुरूवार को भेंट के दौरान कहा कि देश में बड़ी संख्या में लोगों ने आजादी के लिए कुर्बानियां दी है, तब जाकर देश आजाद हुआ और तरक्की के पथ पर आगे बढ़ रहा है। ऐसे में हम लोगों का पुनीत कर्तव्य है कि सभी लोग लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व पर 25 मई को परिवार, पड़ोसियों और रिश्तेदारों के साथ मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि जब सभी लोग मतदान करेंगे तो पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, अगर लोगों ने कम मतदान किया तो पूर्ण बहुमत की सरकार का गठन नहीं हो पाएगा। इससे जहां विकास ठप होगा, वहीं देश में अराजक स्थितियां पैदा होगी और अलगाववादी ताकतें सक्रिय होगी।

मनु पुरवार ने कहा कि फूलपुर संसदीय क्षेत्र के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान का ग्राफ सबसे कम रहता है। जबकि सबसे ज्यादा शिक्षित लोग शहर उत्तरी में ही रहते हैं। शहर उत्तरी में इविवि, इलाहाबाद हाईकोर्ट, राजस्व परिषद, बार एसोसिएशन, बार काउंसिल, कलेक्ट्रेट, पुलिस मुख्यालय सहित अन्य संस्थान भी स्थित है। ऐसे में प्रयागराज ही नहीं बल्कि देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में शिक्षित लोग शहर उत्तरी विधानसभा में निवास करते हैं। पुरवार ने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से देश-प्रदेश में रोजगार की सम्भावनाएं बढ़ जाती है और विकास को गति मिलती है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर