निवा बूपा ने 3 हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी के पास किया आवेदन

नई दिल्ली, 01 जुलाई (हि.स.)। निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड कंपनी ने सोमवार को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) जरिए धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है। कंपनी के तहत कंपनी की योजना 3 हजार करोड़ रुपये जुटाने की है।

पूंजी बजार नियामक सेबी के समक्ष निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड कंपनी के दाखिल दस्तावेज के अनुसार प्रस्तावित 10 अंकित मूल्य वाले इस आईपीओ में 800 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर और 2,200 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश शमिल है। निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड के इस बिक्री प्रस्ताव में बूपा सिंगापुर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की 320 करोड़ रुपये तक और फेटल टोन एलएलपी की 1880 करोड़ रुपये तक की हिस्सेदारी शामिल है।

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड का पहले (मैक्स बूपा) हेल्थ इंश्योरेंस नाम था। कंपनी की योजना इस आईपीओ से प्राप्त 625 करोड़ रुपये की शुद्ध आय से पूंजी आधार को बढ़ाने के अलावा शोधन क्षमता के स्तर को मजबूत करना है। इसके अलावा कंपनी इसके एक हिस्सा का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट कार्यों के लिए करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

   

सम्बंधित खबर