दहेज के दानवों ने महिला की चुरा ली किडनी, बच्ची को दी बेचने की धमकी

दहेज के दानवों नें महिला की चुरा ली किडनी...दहेज के दानवों नें महिला की चुरा ली किडनी...

बरेली,16 मई(हि.स.)। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता के साथ धोखा देकर किडनी निकाल ली। जिसके बाद विवाहिता की शिकायत पर पति समेत परिवार के चार अन्य लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

जिला पीलीभीत के थाना जहानाबाद निवासी पूजा पुत्री किशन पाल का विवाह हिन्दू रीति रिवाज के साथ 19 जून 2017 को थाना शीशगढ़ क्षेत्र के ग्राम बल्ली निवासी हरीश बाबू के साथ हुआ था। शादी में लगभग 12 लाख खर्च हुए।

विवाहिता का आरोप है शादी के बाद हीं पति हरीश बाबू, ससुर नाथू लाल, सास फूला देवी, जेठ प्रेमपाल देवर अवदेश कम दान दहेज को लेकर ताने देते थे और आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस बीच विवाहिता ने एक बेटी को जन्म दिया। विवाहिता को लगा की बेटी के जन्म के बाद सबकुछ ठीक हो जाएगा।

पीड़िता का आरोप है उसके बाद भी ससुराल वाले तीन लाख दहेज की मांग को लेकर मारते पीटते रहे। 2018 में महिला के पेट में दर्द उठा जिसके बाद विवाहिता के पति हरीश बाबू नें उसको निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़िता को बताया गया कि उसके गुर्दे में पथरी है जिनका ऑपरेशन होगा। महिला का आरोप है अस्पताल के डॉक्टर से मिलकर उसके पति समेत ससुराल वालों ने उसकी किडनी निकलवा दी। डेसिंग के दौरान महिला को जब इसकी भनक लगी तो ससुराल वालों ने महिला को बुरी तरह पीट कर घर से बाहर निकाल दिया। वहीं पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कर बताया कि उसकी बच्ची सुगंधा को भी सुसरालवालों नें छीन लिया और कहा अब हम तेरी बच्ची को बेचकर तीन लाख रुपये ले लेंगे। पुलिस ने पति समेत सास, ससुर देवर और जेठ के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/राजेश

   

सम्बंधित खबर