रायगढ़ : एनटीपीसी लारा में मनाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा

रायगढ़, 17 मई (हि.स.)। एनटीपीसी लारा में 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके तहत आज शुक्रवार को पास के गांव छपोरा, प्राइमरी स्कूल में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें ग्रामीणों के साथ बड़ी संख्या में कर्मचारी शामिल हुए। पखवाड़े की शुरुआत 16 मई को परियोजना प्रमुख, अखिलेश सिंह द्वारा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाने के साथ शुरू किया गया है।

भारत सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार पूरे देश में 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस दौरान कर्मचारियों, सहयोगियों एवं आमजन द्वारा श्रमदान के माध्यम से विभिन्न सफाई गतिविधियां चलाया जाएगा। साथ साथ आम लोगों को जागरूक करने के लिए, आसपास की सफाई और स्वच्छता के साथ-साथ उनकी दैनिक गतिविधि में स्वच्छ संस्कृति विकसित करने के लिए जागरुकता अभियान चलाए जाएंगे।

स्वस्थ जीवन शैली के लिए साफ-सफाई और स्वच्छता के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए कर्मचारियों, गृहिणियों और बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इस अवसर पर राजीव राजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), जाकिर खान, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन), विभागाध्यक्षगण और कर्मचारीगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर