पालघर में वीएचपी ने निकाली भव्य शोभा यात्रा,सीता नवमी पर पालघर में उमड़ा आस्था सैलाब

मुंबई,18 मई (हि.स.)। पालघर में भगवान श्री राम के जन्मोत्सव के बाद माता सीता के जन्मोत्सव को भी बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है। विहिप-बजरंग दल ने दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति के साथ मिलकर माता जानकी के जन्मोत्सव पर पालघर में एक भव्य शोभा शोभा यात्रा निकाली। जिसमे आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। रथ पर सवार श्री राम,मां जानकी और लक्ष्मण की झांकी के साथ शहर में विशाल शोभा यात्रा निकाली गई। इससे पहले शहर में जगह-जगह भगवा ध्वज लगाया गया। शोभा यात्रा मे शामिल सभी बजरंगी के हाथ में भगवा पताका लिए हुए थे। गाजे-बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा में शामिल लोग जय श्री राम की जयकार कर रहे थे। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रही। इस दौरान जय श्री राम के उद्घोष से संपूर्ण पालघर शहर भक्ति में सराबोर रहा।

शोभा यात्रा में शामिल लोगों का किया गया भव्य स्वागत

शोभा यात्रा में शामिल लोगों का मार्ग में रोककर स्वागत किया गया। शोभा यात्रा पर जगह-जगह पुष्प वर्षा भी की गई। शोभा यात्रा में शामिल लोगों का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर वृद्धा आश्रम की संचालिका मनीषा कोटक को संध्या दुबे ने सम्मानित भी किया है।

शोभा यात्रा में बजरंग दल प्रांत के गौ सेवा प्रमुख चंदन सिंह,विहिप के कोषाध्यक्ष महावीर सोलंकी, बजरंग दल के पालघर जिला संयोजक जयेश घरत,अरविंद सिंह, मातृशक्ति प्रमुख हर्शला घरत,पालघर की दुर्गा वाहिनी प्रमुख शैल बाला,कोकन प्रांत प्रमुख विद्याताई संखे,मंजू सिंह, अलका राजपूत,गीता संखे लक्ष्मी हज़ारी,वंदना सिंह,लीना राजपुरोहित सिमी सिंह, सविता मल्लाह, राधा नायडू,दीपिका चौधरी,मोना मिश्रा,तृप्ति शुक्ला,बरखा अवस्थी,कमल दूबे, काचु शेट्टी,श्रीपाद पाटिल,विजय शेट्टी,जीतू राजपुहित,उमा सिंह,प्रभात ठाकुर,अभिजीत पटेल,आकाश नरखेड़े सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे।

विहिप के धर्माचार्य विभाग के प्रमुख मुकेश दुबे ने कहा

मां जानकी द्वारा स्थापित किया गया आदर्श आज भी हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है। मां सीता ने वनवास लेकर पृथ्वी से दैत्यों का अंत करवाया। मां सीता के बिना राम,रामायण,और श्रृष्टि सभी अधूरे है। मां सीता के आदर्शों को घर -घर तक ले जाने के लिए पालघर में सीता नवमी पर शोभा यात्रा आयोजित की गई।

हिदुस्थान समाचार/योगेंद्र

   

सम्बंधित खबर