उक्रांद युवा प्रकोष्ठ ने लगाये सरकार पर आरोप

देहरादून, 18 मई (हि.स.)। उक्रांद युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने राज्य सरकर के कार्यों को लेकर आरोप लगाए हैं।

उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उतराखंड का होगा। उत्तराखंड के युवाओं का विकास होगा, लेकिन डबल इंजन वाले सरकार के पहले इंजन का हाल तो सारा देश देख रहा है, लेकिन जो इंजन उत्तराखंड को दिया गया है, वह वास्तविक रूप से राज्य के के हित में ना होकर राज्य को विनाश की ओर ले जा रहा है।

जंगलों में आज दिन तक वनागनि के 1086 घटनाओं में कम से कम 1486 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र वनाग्नि से राख हो गए और 6 लोगों की आग से झुलस कर मृत्यु हुई। अनेक घायल हो गए, जब हाई कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया, तब महकमे से लेकर धामी सरकार के सिर्फ धामी ने कागजों में दौड़ भाग दिखाई। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो मुख्य सचिव को तलब किया गया, लेकिन हमारे राज्य के ब्यूरोक्रेट्स तथा वन मंत्री ने अभी तक इस मामले को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया। मीडिया जगत के द्वारा भी प्रश्न पूछने के बाद भी सरकार का यह रुख दिखाता है कि इनकी इछाशक्ति राज्य के लिए कार्य करने की नहीं है, अरबों की वन संपदा का स्वाहा होना आने वाले समय में पारिस्थितिकी तंत्र में भी प्रतिकूल प्रभाव डालेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर