स्मार्ट सिटी के नाम पर किया गया बड़ा घोटाला : सूर्यकांत धस्माना

देहरादून, 03 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने प्रदेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर कई सौ करोड़ रुपये शहर की पुताई व दुकानों पर घटिया बोर्ड लगाने के नाम पर खपा दिए गए, लेकिन शहर में जल निकासी का कोई इंतजाम नहीं किया गया। इसका नतीजा अभी सामने आने लगा है। स्मार्ट सिटी के नाम पर बड़ा घोटाला किया गया है जिसका पर्दाफाश तभी हो सकता है जब इसकी सीबीआई जांच करवाई जाए।

धस्माना ने बुधवार को कैंप कार्यालय में पत्रकार वार्ता में आरोप लगाते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर केवल लीपापोती की गई और शहर में ड्रेनेज प्लान को क्रियान्वयन करने का जो असली काम था उसे नहीं किया गया। शहर में बहने वाली दो प्रमुख कैनाल ईस्ट कैनाल व वेस्ट कैनाल भूमिगत कर दी गईं लेकिन जो बरसाती पानी का भार वो वहन करती थीं उसका कोई विकल्प नहीं बनाया गया। इसके कारण शहर के अधिकांश इलाकों में जलभराव का संकट पैदा हो गया है। शहर में ऊपरी राजपुर से लेकर आईएसबीटी, सहारनपुर रोड, प्रिंस चौक, आर्यनगर, डीएल रोड, डालनवाला, हरिद्वार बाई पास रोड, शिमला रोड और शहर का कोई इलाका नहीं बचा जहां जल भराव नहीं हुआ हो।

उन्होंने कहा कि देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर पूरे शहर को खोद डाला गया, कहीं सड़कें खुदीं तो कहीं सीवर लाइन तो कहीं पानी की लाइन और जगह-जगह सड़कों के चौड़ीकरण के नाम पर पेड़ों को काटा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर