मथुरा में शादी समारोह से 18 लाख रुपये चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

मथुरा, 18 मई (हि.स.)। एक माह पूर्व मैरिज होम से शादी समारोह में गेस्ट बनकर पहुंचे शातिर चोर ने लाखों रुपयों से भरा बैग चोरी कर लिया था। शनिवार को पुलिस ने उस शातिर चोर को सीएनजी पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार कर चोरी का खुलासा किया है। चोरी गये रुपयों में से 17 लाख 85 हजार रुपये बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपित ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में हुई चोरी को भी स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया है, जहां से उसे जेल भेज दिया है।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसपी सिटी डा. अरविन्द, सीओ रिफाइनरी ने पत्रकारों को बताया कि बीती 20 अप्रैल को रिफाइनरी क्षेत्र के ग्राम बाद में बृजरानी मैरिज होम में शादी समारोह में अज्ञात चोर मेहमान बनकर पैसों एवं जेवरात से भरा बैग चोरी कर भाग जाने के मामले में थाना रिफाइनरी में मुकदमा दर्ज हुआ था।

थाना प्रभारी ट्विकंल जैन के नेतृत्व में उक्त घटना का शीघ्र अनावरण करने के लिए टीमें लगाई गई थीं। अभियुक्तों की पहचान के लिए पुलिस ने मैरिज होम के आसपास और प्रमुख चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालें थे। इसी बीच सूचना के आधार पर पुलिस ने सीएनजी पेट्रोल पम्प से आगे टाउनशिप पर घटना में संलिप्त एक चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान मध्य प्रदेश के कडिया सासी निवासी विजय सिंह उर्फ पप्पू के रूप में हुई है। उसने अपना गुनाह स्वीकारा और बृजरानी मैरिज होम में आयोजित शादी समारोह के दौरान चुराये गये रुपयों में से 17,85,000 रुपये नकद बरामद किया है।

इस वारदात में उसके साथ मोनू फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है। गिरफ्तार अभियुक्त विजय ने थाना कोतवाली क्षेत्र में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया से भी एक लाख रुपये चोरी की घटना को भी किया जाना स्वीकारा है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने इस सफलता के लिए रिफाइनरी पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर