प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल से आज पूरा विश्व मना रहा है योग दिवस : प्रभारी मंत्री

- पुलिस लाइन में प्रभारी मंत्री सहित शहरवासियों ने किया एक साथ योग

फिरोजाबाद, 21 जून (हि.स.)। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन में भव्य आयोजन हुआ। जनपद के प्रभारी मंत्री अजीतपाल सिंह सहित हजारों की संख्या में जनपद वासियों ने योग किया।

पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में दशम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में उप्र सरकार के राज्यमंत्री अजीतपाल सिंह, पूर्व सांसद चन्द्रसेन जादौन, जिलाधिकारी रमेश रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित एवं अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण व कर्मचारीगणों सहित करीब 2000 लोगों द्वारा एक साथ योग किया गया। इसके साथ ही विभिन्न स्कूलों से आये छात्र-छात्राओं, आमजन व पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने हेतु योगाभ्यास कराया गया।

इस मौके पर योग प्रशिक्षकों ने बताया कि योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है अपितु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है। तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

प्रभारी मंत्री अजीत पाल सिंह ने इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल से आज पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है। शरीर के लिए योग बहुत जरूरी है हम लोगों को अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए। योग करने से हमे स्फूर्ति एक अलग ताकत मिलती है।

इसके साथ ही जनपद के समस्त थानों पर पुलिस अधिकारियों, कर्मचारीगणों द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के हेतु योगाभ्यास किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/मोहित

   

सम्बंधित खबर