वाहनों के आवागमन को लेकर एसपी कर रही मॉनीटिरिंग

-यात्रा मार्गों का निरीक्षण कर पुलिस कर्मियों को दे रही निर्देश

-यात्रा मार्ग पर जाम लगने पर शीघ्र हो रही कार्रवाई

रुद्रप्रयाग, 18 मई (हि.स.)। जनपद में बाहरी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन होने से एसपी अपने स्तर से पूरी मानीटिरिंग कर रही है। गत देर रात्रि को जनपद के सम्पूर्ण यात्रा मार्ग का एसपी ने निरीक्षण कर वाहनों की निकासी के लिए अपने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने शनिवार को जवाड़ी बाईपास पहुंचकर यात्री वाहनों की स्थिति का जायजा लिया। जनपद क्षेत्र में आ रहे बद्रीनाथ जाने वाले वाहनों को तुरन्त जाने जाने के निर्देश दिए। ऐसे में सोनप्रयाग व सीतापुर की तरफ से वापस आने वाले वाहनो के सापेक्ष नीचे से वाहन आगे को भेजे जा रहे हैं। जनपद के जवाड़ी बाइपास चौकी सहित बीच के स्थानों तिलवाड़ा, अगस्यमुनि, स्यालसौड़, काकड़ागाड़, नारायणकोटि, फाटा, शेरसी इत्यादि से वाहनों को धीरे-धीरे आगे भेजा जा रहा है।

एसपी ने जवाड़ी बाईपास पर आए श्रद्धालुओं से सौम्य व्यवहार करते हुए वार्ता कर जनपद के यातायात की स्थिति बताते हुए यात्रियों को सहयोग करने की अपील की। इसके अतिरिक्त ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस जवानों को आवश्यकतानुसार पानी, जूस इत्यादि की व्यवस्था कराए जाने तथा उपलब्ध पुलिस बल की रोटेशनवार ड्यूटी लगाए जाने के निर्देश दिए।

एसपी जनपद की यातायात व्यवस्था की स्वयं समीक्षा कर प्रत्येक ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचकर उपस्थित जवानों का मनोबल बढ़ा रही है। पुलिस जवानों से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए एवं तन्मयता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर