लखनऊ में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा, सपा और बसपा ने झोंकी ताकत

लखनऊ, 18 मई (हि.स.)। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन के अंतिम घंटों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोकसभा प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी। प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में लखनऊ के मतदाताओं को मतदान करने की बार-बार अपील की है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने अवध चौराहे के निकट शिव शांति धाम आश्रम में पहुंचकर वहां पूज्य संत से मुलाकात की। सिंधी समाज से जुड़े आश्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित भक्तों के बीच राजनाथ सिंह ने समय दिया और मतदान की अपील की। आश्रम में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, सिंधी समाज के नेता नानक चंद, भाजपा के महानगर अध्यक्ष आनन्द उपस्थित रहे।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा अपने वाहन में बैठकर निकले और शहर के गोमती नगर से होते हुए मध्य विधानसभा के तिराहा चौराहा घूमते हुए इमामबाड़ा की ओर बढ़ गये। वाहन में बैठकर प्रचार करते हुए रविदास मेहरोत्रा तमाम स्थानों पर रुककर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। सपा झंडा लगे वाहन को देखकर जहां भी लोगों ने प्रतिक्रिया दी, वहां पर रविदास ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी सरवर मलिक और उनकी पत्नी शाहीन बानो ने चुनाव प्रचार के अंतिम घंटों में जमकर सम्पर्क किया। इस दौरान मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में अपने बसपा कार्यकर्ताओं से सरवर मलिक बातचीत करते रहे। क्षेत्रों में घूम-घूमकर जनता से समर्थन मांगा और मतदान की अपील की। बसपा प्रत्याशी सरवर ने सुबह से शाम लगातार चुनाव प्रचार किया।

भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने प्रचार के अंतिम घंटों में लखनऊ उत्तर विधानसभा के मड़ियांव इलाके में जनसभा को सम्बोधित किया। राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्तर पर विकास कार्यों को गिनवाते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की पहचान की बात जनता से कही। उन्हाेंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में बोलते हुए शहर के समस्त मतदाताओं को मतदान के दिन घरों से निकलने और भाजपा को वोट करने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर