स्कूलों के समय में बदलाव व्यवहारिक नहीं, सनक भरा फैसला: माले

भागलपुर, 19 मई (हि.स.)। भाकपा-माले ने भागलपुर सहित पूरे बिहार के विद्यालयों को सुबह 6 बजे से लेकर अपराह्न 1:30 बजे तक खुला रखने के आदेश को पूरी तरह अव्यावहारिक बताया है। पार्टी के नगर प्रभारी व ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त ने कहा कि यह फैसला सनक भरा है। इसके कारण छात्र-छात्राओं और शिक्षक समुदाय को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई छात्र-छात्राओं व शिक्षकों की तबियत बिगड़ने की सूचनाएं आ रही है। भयंकर धूप और गर्मी भारी परेशानी का सबब बना हुआ है। थोड़ी सी देरी पर शिक्षक-शिक्षिकाओं का वेतन भी काट लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक अपने इस प्रकार के तुगलकी फैसलों के कारण बदनाम हो चुके हैं। शिक्षा व्यवस्था में सुधार से ज्यादा वह परेशानियों के कारण बने हुए हैं। फिर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। यह बहुत ही दुखद है। चुनाव बाद इसके खिलाफ जन अभियान चलाया जाएगा।

भाकपा-माले ने तत्काल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि इस भयंकर गर्मी को देखते हुए स्कूलों की समय सारणी में बदलाव होना चाहिए और उसे अविलंब व्यावहारिक बनाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर