दोस्त के भाई का हत्यारा गिरफ्तार, भागने की फिराक में था बिहार

- भाई को शराब पिलाने को लेकर हुआ था बहस

देहरादून, 19 मई (हि.स.)। युवक के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने वाले आरोपित को दून पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। मृतक के बड़े भाई को बर्थ-डे पार्टी में शराब पिलाने को लेकर दोनों में विवाद हुआ था। घटना को अंजाम देकर आरोपित बिहार भागने की फिराक में था।

दरअसल, कैंट कोतवाली पर गत 17 मई को शिवचंद्र साहनी निवासी इदगाह प्रकाश नगर बिंदाल ने तहरीर दी थी कि गत 16 मई को विशाल साहनी (21) पुत्र रामस्वरुप साहनी निवासी ग्राम भरोली थाना सिमदी जिला दरभंगा बिहार हाल पता मलिन बस्ती प्रकाश नगर के पास खुड़बुड़ा देहरादून ने प्रकाश नगर बिंदाल के पास उनके पुत्र राधेश्याम के साथ मारपीट कर उसको मरणासन्न अवस्था में छोड़ मौके से फरार हो गया। जानकारी होने पर युवक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। 18 मई को सिटी न्यूरो स्पाइन हॉस्पिटल सरस्वती विहार देहरादून में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।

प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट को अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए निर्देश देते हुए पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा और जानकारी एकत्रित की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हत्यारे विशाल साहनी को मलिन बस्ती प्रकाश नगर खुड़बुड़ा से गिरफ्तार कर लिया।

16 मई को बर्थ-डे पार्टी में मृतक के भाई को शराब पिलाना पड़ा भारी-

गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में बताया कि मृतक राधेश्याम का भाई राजा उसका दोस्त है। 16 मई को वह मृतक के भाई राजा के साथ बर्थ-डे मनाने के लिए सहस्त्रधारा गया था, जहां एक अन्य दोस्त के साथ शराब पी और फिर राजा को उसके घर छोड़ दिया। उसी दिन रात के समय मृतक राधेश्याम आरोपित से मिला और भाई राजा को शराब पिलाने को लेकर उससे बहस करने लगा। इस बात को लेकर उन दोनों की हाथापाई हो गई और आरोपित ने अपनी स्कूटी की चाभी से राधेश्याम के सिर पर वार कर दिया। इससे राधेश्याम जमीन पर गिर गया और आरोपित घबराकर मौके से भाग गया। राधेश्याम की मृत्यु की सूचना मिलने पर आरोपित बिहार भागने की फिराक में था, पर पुलिस ने उसे धर दबोचा। साथ ही घटना में प्रयुक्त चाभी भी बरामद किया।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण /रामानुज

   

सम्बंधित खबर