मानसी त्रिपाठी वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप यूएसए में दिखायेगी अपनी ताकत

हरिद्वार, 19 मई (हि.स.)। यूएसए में 23 मई से 2 जून तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 84 किलोग्राम भार वर्ग में उत्तराखंड की मानसी त्रिपाठी का चयन हो गया है। वह इस प्रतिस्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

सिडकुल की वेविन कंपनी में एचआर विभाग में कार्यरत मानसी के अमेरिका जाने को लेकर उनके तमाम सहयोगी बहुत उत्साहित हैं और हौसला अफजाई करते हुए अपनी शुभकामनाएं दे रहे हैं। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली मानसी त्रिपाठी हरिद्वार की सिडकुल स्थित वेविन इंडस्ट्रीज में एचआर विभाग में कार्य करती हैं।

मानसी त्रिपाठी के परिजनों ने शिक्षा पर फोकस करने के लिए उसे प्रेरित किया। मानसी ने यूपी पुलिस में दारोगा के लिए शारीरिक परीक्षा पास की तो परिजनों ने पुलिस की भर्ती में जाने से रोक दिया। एमबीए करने के बाद मानसी की शादी कर दी गई। साल 2013 में मानसी अपने पति के पास हरिद्वार आ गईं। सिडकुल की कंपनी में मानसी जॉब करने लगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े पति ने मानसी को जिम ज्वाइन करने सलाह दी।

मानसी जिम में पावर लिफ्टिंग का अभ्यास करने लगीं। इस दौरान कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। स्टेट में गोल्ड मेडल अर्जित किया तो उनका हौसला बुलंद हो गया। इसके बाद नेशनल, कॉमन वेल्थ पावर लिफ्टिंग में भी पदक अर्जित किए। हरिद्वार के लिए उपलब्धि है कि मानसी त्रिपाठी का चयन वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। 23 मई से 2 जून तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए मानसी त्रिपाठी ने तैयारी पूरी कर ली है।

मानसी त्रिपाठी ने बताया कि यूएसए जाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। मेरी कंपनी मेरी ताकत बनी हुई है। कंपनी के सहयोग से ही अमेरिका में अपनी खेल क्षमता का प्रदर्शन करने का अवसर मुझे मिला है। एचआर मैनेजर यादवेंद्र सिंह ने बताया कि कंपनी अपने कर्मचारियों का हरसंभव सहयोग करती है। हम को उम्मीद है कि मानसी भारत का नाम रौशन करेंगी और मेडल अर्जित करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर