पांचवें चरण का मतदान 20 मई को, 905 केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

पोलिंग पार्टियों को रवाना करते जिला निर्वाचन अधिकारीपोलिंग पार्टियों को रवाना करते जिला निर्वाचन अधिकारीपोलिंग पार्टियों को रवाना करते जिला निर्वाचन अधिकारीपोलिंग पार्टियों को रवाना करते जिला निर्वाचन अधिकारीपोलिंग पार्टियों को रवाना करते जिला निर्वाचन अधिकारी

-भोजला मंडी से जनपद की चारों विधानसभाओं के लिए पोलिंग पार्टी की हुई रवानगी

-मतदेय स्थलों पर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद, 21 लाख से अधिक मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

झांसी, 19 मई (हि.स.)। जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. ने भोजला मंडी से पोलिंग पार्टियों के पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया। लोकसभा क्षेत्र में 905 केंद्र, 1586 बूथ बने हैं। इन पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न कराने के लिए 7000 पोलिंगकर्मी और 6000 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 222- बबीना, 223- झांसी नगर, 224 -मऊरानीपुर एवं 225- गरौठा की 1586 बूथों पर पोलिंग पार्टियों को भोजला मण्डी से लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में मतदान के लिए रवाना किया। साथ ही सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को भी पोलिंग पार्टियों के साथ रवाना किया। उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों से कहा कि 20 मई को मतदान के दिवस मतदान केंद्र धूम्रपान रहित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए कि बूथ के आसपास धूम्रपान न हो।

निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पर्सन को निर्देश देते हुए कहा कि अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचते ही एक बार भ्रमण करना अवश्य सुनिश्चित कर लें और यदि बूथ के आसपास कहीं पर राजनीतिक दल एवं प्रत्याशियों के पोस्टर व बैनर आदि लगे हो तो उन्हें तत्काल हटाने की कार्यवाही करें। किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो। उन्होंने पोलिंग पर्सन को सुझाव दिया कि क्षेत्र में भ्रमण करते हुए लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए बूथ पर आमंत्रित अवश्य करें, उन्हें विश्वास दिलाएं कि निडर और बेखौफ होकर आप अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

अविनाश कुमार ने पोलिंग पर्सन को सुझाव दिया कि दिए जा रहे निर्वाचन बैग के सामान को अवश्य देख लें और दी गई सूची से उसका मिलान कर लें। उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथ पर लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी सहित अन्य को तैनात किया गया है जो पेयजल तथा छांव व साफ सफाई की भी उपलब्धता कराएगें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टियां अपने बूथ पर सकुशल पहुंचते ही अपने पहुंचने की जानकारी तत्काल अपने आरओ अथवा कंट्रोल रूम में दें।

इस दौरान प्रभारी कार्मिक, सीडीओ जुनैद अहमद, एडीएम प्रशासन एके सिंह, एडीएम नमामि गंगे एकेसिंह, एडीएम न्याय श्यामलता आनंद, एसपी देहात गोपीनाथ सोनी, एसपी नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विधेश कुमार सहित एआरटीओ, सचिव मंडी अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

/आकाश

   

सम्बंधित खबर