अररिया में प्रशिक्षण वर्ग की सफलता के लिए बुद्धिजीवियों के साथ विहिप और बजरंग दल की बैठक

अररिया, 20 मई (हि.स.)। फारबिसगंज महावीर चौक मंदिर के प्रांगण में प्रशिक्षण वर्ग की सफलता के लिए शहर के बुद्धिजीवियों के साथ विहिप और बजरंग दल की बैठक बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक मनोज सोनी की अध्यक्षता में हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री नागेंद्र ने कहा कि 02 जून से 12 जून तक सरस्वती विद्या मंदिर में विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल के प्रशिक्षण में हिंदू समाज के दलित और पिछड़े तबके के लोगों के हाथों बना खाना कार्यकर्ता व पदाधिकारी खायेंगे। उन्होंने कहा कि कोई हिंदू बड़ा या छोटा नहीं है। सभी एक समान हैं। वर्ग में ज्यादा से ज्यादा ऐसे ही लोगों की भूमिका अहम होगी। उन्होंने प्रशिक्षण वर्ग की सफलता को लेकर समाज के लोगों को सक्रिय रूप से अहम योगदान देने को कहा।

बैठक में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री राजकिशोर सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण वर्ग को देखने व जानने के लिए समाज के प्रबुद्ध लोग यदि आगे आते हैं तो उनके बच्चे संस्कारी व सच्चे राष्ट्र प्रेमी बन सकते हैं।बैठक में समाज के प्रबुद्ध लोगों ने वर्ग को सफल बनाने के लिए अपने सुझाव दिए। साथ ही कई लोगों को वर्ग की जिम्मेदारी भी दी गई। बैठक का संचालन विहिप के जिला मंत्री शुभम चौधरी ने किया। बैठक की समाप्ति पर धन्यवाद ज्ञापन बजरंग दल के नगर संयोजक बिट्टू साह ने किया।

इस मौके पर विहिप जिला अध्यक्ष विजय कुमार देव, परियोजना प्रमुख श्वेता मिश्रा, विहिप प्रखंड अध्यक्ष मनोज पांडे, गोरक्षा प्रमुख अशोक कुमार, भाजपा नगर अध्यक्ष रजत सिंह, धर्म प्रचार प्रांत उपाध्यक्ष मोहन दास, लाइफ सेवियर फाउंडेशन के रजत रंजन शाह, बादल बजरंगी, जितेंद्र शाह, बजरंग दल संयोजक संजीत कुमार, अभिषेक सोनी, मुन्ना सोनी, संजय रजक, संघ नगर संपर्क प्रमुख आदित्य भगत, नीरज निराला, जय कुमार मंडल, प्रकाश सोनी, धर्म जागरण मंच प्रदीप प्रिया मेहता, आदर्श मंडल, अंकित गुप्ता, संजय तालुकदार, सच्चिदानंद मंडल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राहुल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर