सरपंच सम्मेलन का आयोजन किया

जम्मू, 20 मई (हि.स.) । सामुदायिक चिंताओं को दूर करने और क्षेत्रीय विकास को बढ़ाने के लिए एक समर्पित प्रयास में, भारतीय सेना ने जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले के मोहुबल के दूरस्थ स्थान पर एक सरपंच सम्मेलन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण मुद्दों और सहयोगात्मक समाधानों पर चर्चा करने के लिए सरपंचों, पंच सदस्यों और मौलवियों सहित 20 से अधिक प्रतिभागियों को एक साथ लाया गया।

सम्मेलन के दौरान, उपस्थित लोगों को मौजूदा सुरक्षा स्थिति और युवाओं में नशीली दवाओं के उपयोग की चिंताजनक वृद्धि के बारे में जानकारी दी गई। आकर्षक चर्चाओं में स्वास्थ्य देखभाल, सोशल मीडिया जागरूकता, नशीली दवाओं के बारे में जागरूकता और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, एनआरएलएम सहित ग्रामीण विकास पर हाल की सरकारी नीतियों जैसे विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी।

भारतीय सेना ने ग्रामीण समुदाय के कल्याण के लिए की गई विभिन्न पहलों पर भी प्रकाश डाला, स्थानीय आबादी की भलाई को और बढ़ाने के लिए सुझाव और प्रतिक्रिया मांगी। इस इंटरैक्टिव मंच ने समुदाय के नेताओं को अपनी चिंताओं को व्यक्त करने और प्रभावी समाधान खोजने में सहयोग करने की अनुमति दी।

आवाम ने ग्रामीण विकास और सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के प्रयासों की सराहना करते हुए सम्मेलन के आयोजन में भारतीय सेना के सक्रिय दृष्टिकोण के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने सामुदायिक कल्याण और विकास के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए भविष्य की पहलों में सेना के साथ मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की। ऐसी पहलों के माध्यम से, भारतीय सेना ग्रामीण समुदायों की भलाई और उत्थान के लिए अपने समर्पण को प्रदर्शित करना जारी रखती है, जिससे सतत विकास के लिए एक सहयोगी वातावरण को बढ़ावा मिलता है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर