ली अकादमी मैदान में जयेश क्रिकेट अकादमी का एसडीएम ने किया शुभारंभ

अररिया 21 मई(हि.स.)। फारबिसगंज के प्लस टू ली अकादमी खेल के मैदान में एसडीएम शैलजा पांडे के ने मंगलवार को जयेश क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया।मौके पर सबसे पहले जयेश क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष प्रिंस बजाज और हरीश अग्रवाल ने एसडीएम का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। उसके बाद परंपरागत तरीके से अकादमी के संस्थापक जितेंद्र की माताजी गायत्री देवी और पिताजी लगनदेव शर्मा ने नारियल फोड़ा और एसडीएम शैलजा पांडे के द्वारा फीता काटकर जयेश क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया गया।

एसडीएम ने बच्चो को क्रिकेट सीखने के लिए बनाए गए बॉक्स नेट का जायजा लिया और बल्लेबाजी भी की। फिर सभी को संबोधित करते हुए शैलजा पांडे ने जयेश क्रिकेट अकादमी की स्थापना करने के लिए अकादमी के सभी सदस्यों का धन्यवाद दिया और कहा कि जीवन में शिक्षा साथ साथ खेल का होना भी बहुत आवश्यक है। इससे बच्चो का सर्वांगीण विकास होता है,जिससे वे शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होते है।

उन्होंने बताया कि खेल से बच्चो में आपसी तालमेल और लगातार प्रयास करते हुए हार कर कैसे जीता जाय,इसकी भावना जागृत होती है। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही अच्छी पहल है और आगे अच्छे मैच भी हो जिसमें बच्चे आगे बढ़े।उन्होंने क्रिकेट के नशा और आईपीएल एवं वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए कहा कि क्रिकेट और अन्य खेल से खिलाड़ी न केवल देश का नाम रोशन कर दे हैं।बल्कि अच्छा आर्थिक उपार्जन भी कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर