पेपर लीक का मामला बेहद गंभीर, इसके रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाया जाय : मायावती

पेपर लीक मामले में राजनीति के बजाय शीघ्र और स्थायी समाधान निकाला जाय : मायावती

लखनऊ, 01 जुलाई (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में होने वाली परीक्षाओं में पेपर लीक एवं सरकारी भर्तियों में भ्रष्टाचार का मामला अति-गंभीर, दुःखद व चिन्तनीय है। इन समस्याओं के प्रति किसी प्रकार की सरकारी लापरवाही और न ही राजनीति उचित है, बल्कि इसकी रोकथाम के लिए सख़्त कदम आवश्यक है।

मायावती ने 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए कहा कि देश में समय-समय पर होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की पवित्रता के साथ ही वर्तमान में ख़ासकर मेडिकल की नीट-यूजी एवं पीजी परीक्षाओं को लेकर जो अनिश्चितता बनी हुई है। उससे लोगों में बेचैनी, चिन्ता व आक्रोश की लहर स्वाभाविक है, जिसका शीघ्र और सही स्थाई समाधान निकालना बहुत ही ज़रूरी है।

आगे उन्होंने कहा कि वैसे आल इण्डिया ही नहीं बल्कि यूपी समेत राज्यों में होने वाली परीक्षाओं में पेपर लीक व सरकारी भर्तियों में भ्रष्टाचार का मामला भी अति-गंभीर एवं चिन्तनीय है। इन समस्याओं के प्रति किसी प्रकार की सरकारी लापरवाही और न ही राजनीति उचित बल्कि इसकी रोकथाम के लिए सख़्त कदम आवश्यक है।

मायावती ने अखिलेश को दी जन्मदिन की बधाई

बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद अखिलेश यादव को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने उनके लम्बी उम्र की कामना करते हुए शुभकामनाएं और उनके परिवार वालों को भी इस अवसर की दिली मुबारकबाद दी।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर