भावनगर : सरोवर में डूबने से 4 किशोरियों की मौत, 1 बची

-एक को बचाने में 4 अन्य गहरे पानी में डूबी, परिवार में शोक की लहर

भावनगर, 21 मई (हि.स.)। गुजरात में पानी में डूबने की एक के बाद एक घटनाओं ने कहर मचा दिया है। मंगलवार को भावनगर शहर के गौरीशंकर सरोवर (टयूबवैल तालाब) में कपड़ा धोने और नहाने गई 5 किशोरियों में से 4 की डूबने से मौत हो गई। एक बालिका को डूबते देख 4 अन्य उसे बचाने गहरे पानी में चली गई। किशोरियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह एक किशोरी को बचाने में सफल रहे। मृतकों में दो सगी बहने हैं। गुजरात में हाल के दिनों में पानी में डूबने की यह चौथी-पांचवी घटना है।

भावनगर शहर में स्थित गौरीशंकर सरोवर में मंगलवार सुबह 5 किशोरियां कपड़ा धोने और नहाने गईं थी। इसी बीच एक बालिका पानी में गिर गई। उसे डूबता देख अन्य 4 किशोरियां उसे बचाने गहरे पानी में उतर गई। इससे वे सभी डूबने लगीं। किशोरियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए और किसी तरह एक किशोरी को बाहर निकाल लिया। उसे इलाज के लिए समीप के हॉस्पिटल ले जाया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। मृतक 4 किशोरियों में अर्चना डाभी (17), राशि चारोलिया (09), काजल जांबुचा (12), कोमलबेन चारोलिया (13) के नाम शामिल है। वहीं किंजल चारोलिया (12) को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

भावनगर महानगर पालिका के चीफ फॉयर ऑफिसर प्रद्युमन सिंह जाडेजा ने बताया कि दिन के साढ़े 12 बजे के आसपास फायर ब्रिगेड को फोन पर घटना की जानकारी मिली। गौरीशंकर सरोवर में 5 किशोरियों के डूबने की सूचना दी गई। इसके बाद तुरंत ही टीम घटनास्थल पहुंच गई। यहां स्थानीय तैराकों ने 5 किशोरियों को तालाब से बाहर निकाल लिया था, बाद में सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों में जांच में 4 को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक किशोरी का इलाज किया जा रहा है। इन किशोरियों में राशि, कोमल और किंजल सगी बहनें थी, जिसमें सिर्फ एक किंजल बची है। उसका हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है।

तीन घटनाओं में 14 लोग डूबे

12 मई को दांडी समुद्र किनारे कई लोग समुद्र में नहाने का लुत्फ उठा रहे थे, इसी बीच समुद्र की तेज लहरों में तीन अलग-अलग परिवार के 7 लोग बह गए। तैराकों ने पानी में डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की जिसमें 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अन्य 4 लोगों के गहरे पानी में जाने से उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना 14 मई की है, जब मूल अमरेली के निवासी और सूरत में बसे 10 लोग नर्मदा जिले के पोइचा घूमने गए थे। इस दौरान इनमें से 8 लोग नर्मदा स्नान को गए। यहां पानी की तेज धार में 8 प्रवासी बह गए। इनमें तीन बच्चे भी शामिल थे। एक व्यक्ति को बचा लिया गया, जबकि 7 लोगों की मौत हो गई थी। एक अन्य घटना में 15 मई को मोरबी जिले के नवा सादुलका गांव के समीप मच्छु नदी में 6 नबालिग और एक युवक नदी में नहाने गए थे। इस दौरान नदी के गहरे पानी में पांव फिसलने से एक युवक और दो नाबालिग की डूबने से मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद

   

सम्बंधित खबर