डेढ करोड़ के बीएसएनएल केबल जब्ती मामले में अंतर जिला के दो शातिर गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण,05 जुलाई(हि.स.)। जिला पुलिस की टीम ने अरेराज डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में डेढ़ करोड़ के बीएसएनएल केबल बरामदगी मामले का खुलासा कर दिया है।

केबल को गायब करने के साथ ही चालक की हत्या कर रुपये गबन करने वाले अंतर जिला के दो शातिर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये दोनो अपराधी भभुआ जिला के डुमरैत गांव निवासी अज्जू खान के पुत्र खलासी सह उप चालक फिरोज खान व इरफान खान का पुत्र शाह फैसल उर्फ रोमी बताया गया है।

दोनों अपराधी केबल के बकाया राशि मांगने गोविंदगंज थाना के रढिया गांव पहुंचे थे। इसी दौरान दबोच लिये गये। डीएसपी रंजन कुमार ने गुरुवार को बताया कि 21 जून को गोविन्दगंज थाना के रढिया राय टोला से लगभग डेढ़ करोड़ के बरामद बीएसएनएल का केबल डिमापुर नागालैण्ड से नीलामी के बाद बंगलुरु जा रहा था। उसी दौरान ट्रक का उपचालक व ट्रांसपोर्टर माल को गायब करने के नीयत से रढिया राय टोला लेकर पहुंचे थे,और साक्ष्य को छुपाने की नीयत से ट्रक चालक केशव चक्रवर्ती को उपचालक फिरोज ने नशीला पदार्थ खिलाकर मार डाला और उसके शव को यूपी के बलिया जिला के नरही के समीप फेक दिया।

उन्होंने बताया कि डेढ़ करोड़ रुपये के केबल का डील स्थानीय अभियुक्तों से मात्र 14 लाख रुपये में हुई। कुछ रुपये का भुगतान हुआ व बकाया राशि का भुगतान केबल खपाने के बाद देने की हुई थी। केबल को खपाने के लिए केबल के खरीददार इस कारोबार में जुड़े दुसरे ट्रांसपोर्टर के सहयोग से दूसरे ट्रक की व्यवस्था कर बीएसएनएल के केबल बेचने के लिए ट्रक पर लोड करा लिये थे,जिसकी जानकारी एसपी कांतेश मिश्र को हुई।जिसके बाद उनके निर्देश डीएसपी ने छापेमारी कर दूसरे ट्रक मालिक सह चालक पूर्वी चम्पारण के कोटवा थाना के जसौली जमुनिया गांव के उमेश गिरि के पुत्र रंजन कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके बाद बकाया राशि लेने पहुंचे इस कांड के मुख्य दोनो अपराधी भी पुलिस हत्थे चढ गये।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर