हिमाचल में भाजपा का मिशन लोटस फेल, भाजपा के कैडर में नाराजगी: मुकेश अग्निहोत्री

शिमला, 02 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने पिछले छह महीने से हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल बनाया हुआ है और कांग्रेस की सरकार को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन छह सीटों पर हुए उपचुनाव में आम जनता ने भाजपा के मिशन लोटस को फेल कर दिया है। पूर्व विधायकों के दलबदल से भाजपा के कैडर में नाराजगी है। भाजपा की लीडरशिप को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए और बताना चाहिए आखिर क्यों चुनी हुई सरकार को भाजपा गिराना चाहती थी।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 2022 में कांग्रेस को 40 विधायकों का जनादेश मिला था और 10 जुलाई को होने वाले तीन विधानसभा उप चुनाव के बाद अब एक बार फिर से कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 41 हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लॉट्स हिमाचल प्रदेश में फेल हो गया है और अगले साढ़े तीन साल हिमाचल में कांग्रेस की सरकार चलेगी।

मुकेश ने कहा कि भाजपा को लोगों से अपने कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। प्रदेश की जनता ने साबित कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ है और सरकार की योजनाओं में विश्वास रखती है। निर्दलीय विधायक भाजपा और कांग्रेस किसी को समर्थन कर सकते थे लेकिन अब चुनाव में लोग इनसे पूछ रहे हैं कि अब आप क्या बनना चाहते हैं क्योंकि एमएलए तो वह पहले भी थे अब दोबारा विधायक बनकर क्या करेंगे। भाजपा को भी अब स्पष्ट करना चाहिए की आखिर क्यों सरकार तोड़ने में लगे हैं और छह महीने का पूरा पैकेज क्या था, किसके कहने पर किया गया ?

उन्होंने कहा कि दलबदल को भाजपा के कैडर ने भी पसंद नही किया है। कांग्रेस ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड पैंशन स्कीम को लागू किया है। ओपीएस पर भाजपा को अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने फाइनेंस कमीशन के सामने सभी बातों को स्पष्ट किया है। केंद्र सरकार ने वित्तीय सहायता को कम किया है। कर्ज़ की सीमा घटाई और फॉरेन फंडिंग पर केपिंग लगा दी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने जबरदस्ती जनता पर उप चुनाव का बोझ डाला है। भाजपा जितनी मर्जी ताकत लगा लें कांग्रेस भारी बहुमतों से तीनों सीट पर जीतेगी।नालागढ़ में भाजपा झूठ का प्रोपोगंडा चला रही है। बीते डेढ साल में विपक्ष ने रचनात्मक विपक्ष की भूमिका नहीं निभाई। कानून व्यवस्था की छिटपुट घटना और वित्तीय संकट पैदा करके भाजपा राष्ट्रपति शासन लगाने के सपने देख रही है लेकिन इन घटनाओं पर नहीं गिरेगी। नेता विपक्ष को समझ लेना चाहिए कि सरकार नहीं गिरने वाली अब समय माफी मांगने का है। जयराम ठाकुर सरकार बनाने के सपने देखने के बजाय जनता से अपने कृत्य के लिए माफ़ी मांगें।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल/सुनील

   

सम्बंधित खबर