ओम मिश्रा का आईआईटी (बीएचयू) के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में चयनित

प्रयागराज, 01 जुलाई (हि.स.)। विद्या भारती से सम्बद्ध काशी प्रांत के रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज राजापुर के 2024 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण किये ओम मिश्रा का चयन आईआईटी (बीएचयू) में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन की शिक्षा के लिए काउंसलिंग के प्रथम प्रयास में हुआ है।

ओम मिश्रा की इस सफलता पर विद्यालय के प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय ने अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि ओम मिश्रा शुरू से ही मेधावी छात्र रहा है और वह हमेशा प्रथम श्रेणी में सम्मान सहित उत्तीर्ण होता आया है। उसने जेईई मेंस में 99.35 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त किया। उसके बाद जेईई एडवांस की परीक्षा में सीआरएल 4024 तथा ऑल इंडिया ईडब्ल्यूएस रैंक 431 प्राप्त कर आई आई टी (बीएचयू) में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन विषय की शिक्षा हेतु काउंसलिंग के पहले प्रयास में ही प्रवेश हेतु चयनित होकर विद्यालय सहित परिवार का मान बढ़ाया।

विद्यालय के प्रसिद्ध संगीताचार्य मनोज गुप्ता ने बताया कि उनके पिता नवनीत मिश्रा मां वैष्णवी डिग्री कॉलेज, थरवई में राजनीति शास्त्र के प्रवक्ता तथा मां प्रियंका मिश्रा गृहिणी हैं। ओम मिश्रा ने कहा कि इंजीनियर बनकर मेरा लक्ष्य देश की सेवा करना है। मेरी सफलता का सारा श्रेय मेरे माता-पिता और विद्यालय के गुरुजनों को जाता है। ओम मिश्रा की इस सफलता पर विद्यालय के समस्त आचार्य एवं आचार्या, छात्र-छात्राएं एवं प्रबंध समिति ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर