रेल सेवाएं बहाल, किसान आंदोलन खत्म : बाड़मेर-ऋषिकेश, बाड़मेर-जम्मूतवी अब गंतव्य तक

जोधपुर, 21 मई (हि.स.)। उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल के शंभू स्टेशन पर चल रहे किसान आंदोलन के खत्म होने के साथ ही इससे प्रभावित हुई रेल सेवाएं बहाल कर दी गई है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि किसानों के पिछले माह से चल रहे आंदोलन के खत्म करने की घोषणा से रद्द,आंशिक रद्द और मार्ग परिवर्तित रेल सेवाओं का संचालन तुरंत प्रभाव से बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के कारण जोधपुर मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा था जिसके तहत दो ट्रेनें आंशिक रद्द की जा रही थी तथा एक ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही थी।

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन खत्म होने से अब ट्रेन 14888/14887,बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर एक्सप्रेस बठिंडा में आंशिक रद्द होने की बजाय हरिद्वार - ऋषिकेश तक संचालित होने लगेगी। इसी प्रकार ट्रेन 14661/14662,बाड़मेर-जम्मूतवी-बाड़मेर शालीमार एक्सप्रेस जो किसान आंदोलन के कारण दिल्ली से जम्मूतवी के बीच आंशिक रद्द की जा रही थी उसका संचालन भी बहाल किया जा रहा है जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन को दिल्ली से जम्मूतवी के मध्य आंशिक रद्द किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ट्रेन 19271/19272,भावनगर टर्मिनस-हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस साप्ताहिक ट्रेन जो परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही वह तुरंत प्रभाव से आवागमन में अपने पूर्व निर्धारित मार्ग भीलड़ी-जालोर-मोदरान-समदड़ी-जोधपुर-डेगाना-डीडवाना-सुजानगढ़-रतनगढ़ मार्ग से हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस स्टेशनों के मध्य संचालित की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर