मोदी सरकार फिर सत्ता में लौटेगी : शेखावत

जोधपुर, 3 फ़रवरी (हि.स.)। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि हमें इस बात का भरोसा है कि हम लौटकर फिर सरकार में आने वाले हैं। ईआरसीपी पर विपक्ष के सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम सवाल उठाना है। मेरा इतना प्रश्न है कि पांच साल तक वो सरकार में थे, तब उन्होंने इसे लटकाने, अटकाने और भटकाने के कितने प्रयास किए थे, पहले जनता को यह स्पष्ट करना चाहिए।

शनिवार सुबह जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से सरकार द्वारा पेश अंतरिम बजट को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बजट एक ऐसी कॉन्फिडेंट सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया है, एक ऐसे आत्मविश्वास से लबरेज प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पेश किया गया, जिसे इस बात का पूरा भरोसा है कि हम लौटकर फिर सरकार में आने वाले हैं। शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने इस विश्वास का प्रकटीकरण स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले के प्राचीर से भी किया था, जब उन्होंने कहा था कि मैं अगले साल फिर लौटकर आऊंगा और आपको संबोधित करूंगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले दस साल से जिस तरह से सरकार ने निरंतरता के साथ काम किया है। एक स्पष्ट लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक सुनिश्चित निश्चित मार्ग पर चलते हुए उस लक्ष्य की तरफ कई कदम आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत साफ है। लक्ष्य स्पष्ट है। उसके प्रति कहीं कोई संदेह नहीं है। वो लक्ष्य है भारत को विकसित करना। शेखावत ने कहा कि पिछले 10 साल में सरकार के गरीब, किसान, वंचित, शोषित, दलितों के कल्याण के लिए उठाए कदमों का नतीजा है कि 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। यह बात ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने अपनी रिपोर्ट में कही है। उन्होंने कहा कि बजट स्पष्ट संकेत देता है कि आने वाले समय में सरकार किस दिशा और किन प्राथमिकताओं के साथ में काम करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ ईश्वर/ संदीप

   

सम्बंधित खबर