जैव विविधता दिवस पर रानीगंज वृक्ष वाटिका में कार्यक्रम आयोजित

अररिया फोटो:रानीगंज वृक्ष वाटिका में कार्यक्रम और संबोधित करती वंदना प्रेयसी

अररिया, 22 मई(हि.स.)। रानीगंज नगर पंचायत के हसनपुर में बुधवार को जैव विविधता दिवस के मौके पर वृक्ष वाटिका में बिहार के वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन सचिव वंदना प्रेयसी का आगमन हुआ।मौके पर विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मौके पर बच्चों ने जैव विविधता संरक्षण को लेकर पेंटिग बनायी, जिसे देखकर वन पर्यावरण सचिव के द्वारा बच्चों की काफी प्रशंसा की।बच्चों के लिए निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

निबंध प्रतियोगिता में सफल बच्चों को सचिव वंदना प्रेयसी ने मेडल देकर सम्मानित किया।साथ हीं मौजूद वन कर्मियों ,स्कूली बच्चों,जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए सचिव वंदना प्रेयसी ने कहा कि जैव विविधता के साथ साथ हमलोगों को पर्यावरण, प्रदूषण,जलवायु परिवर्तन ,जल संरक्षण आदि बहुत महत्वपूर्ण है।हमलोग भी जैव विविधता का हीं एक हिस्सा है।हमलोगों को प्रकृति का सम्मान करना चाहिए और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हमेशा प्रयास करना चाहिए।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों में वन पर्यावरण सचिव बिहार के अलावे फारविसगंज एसडीओ शैलजा पांडे, डीएफओ मेघा यादव आदि ने भी संबोधित किया।मौके पर रेंजर दिनेश प्रसाद यादव,कुंदन सिंह,गोविंद कुमार,प्रदीप कुमार सिंह सहित विभाग के कई डीएफओ भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर