यूरो 2024: तुर्किये ने ऑस्ट्रिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

बर्लिन, 3 जुलाई (हि.स.)। मेरिह डेमिरल के दो गोलों की बदौलत तुर्किये ने मंगलवार को लीपजिग के रेड बुल एरेना में यूरो 2024 के अंतिम 16 के मैच में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

तुर्किये ने मुकाबले की तेज शुरुआत की और मैच के 57वें सेकंड में ही डेमिरल ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। यह यूरो टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में सबसे तेज गोल था।

ऑस्ट्रिया ने इसके बाद कई जवाबी हमले किये, लेकिन क्रिस्टोफ़ बाउमगार्टनर ने बराबरी हासिल करने के दो मौके गंवा दिए। ऑस्ट्रियाई टीम ने तुर्किये की सुव्यवस्थित रक्षा के खिलाफ अधिक मौके बनाने के लिए संघर्ष किया और हाफ टाइम से पहले स्पष्ट अवसर बनाने में विफल रही। हाफ टाइम तक तुर्किये अपनी 1-0 की बढ़त बनाये रखने में कामयाब रहा।

दोबारा मैच शुरु होने पर ऑस्ट्रिया ने गति पकड़ी और तुर्किये के डिफेंस को व्यस्त रखा। हालांकि मैच के 59वें मिनट में डेमिरल ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए तुर्किये को 2-0 की बढ़त दिला दी।

ऑस्ट्रिया ने जवाब दिया और स्थानापन्न माइकल ग्रेगोरित्श ने मैच के 6वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

इस परिणाम के साथ, तुर्किये 2008 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया, जहां उसका सामना शनिवार को बर्लिन के ओलंपिया स्टेडियम में नीदरलैंड से होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर