सोड़े वाले के लाल ने कर दिया कमाल: दिव्यांग होने के बाद भी 12वीं कॉमर्स में बनाई 76 प्रतिशत

जयपुर, 22 मई (हि.स.)। झोडवाड़ा इलाके में रहने वाले मोहित तेजवानी ने लकवे में अपने पैर गवा देने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और जी तोड़ मेहनत करने के बाद 12वीं कॉमर्स में 76 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

गौरतलब है कि मोहित तेजवानी जब 18 साल का था तब स्वीमिंग पूल में छलांग लगाने के बाद सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके चलते इसे लकवा आ गया। व्हील चैयर पर होने के बाद मोहित तेजवानी करीब 6 साल के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी, लेकिन फिर से कुछ कर दिखाने के जज्बे के चलते उसने 12वीं कॉमर्स की परीक्षा की तैयारी की और 76 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

पिता लगाते है सोडे का ठेला

बताया जा रहा है कि कुछ सालों पहले मोहित अपने परिवार के साथ अजमेर के वैशाली नगर इलाके में रहते था । लेकिन सिर में चोट लगने के कारण उसकी बीमारी में करीब 60 लाख रुपये का खर्चा आ गया। जिसके चलते उसके पिता को अजमेर से सब कुछ बेच कर जयपुर आना पड़ा और यहां उसके पिता ने सोड़ा, शिकंजी बेचने के लिए ठेला लगाया।

मां करती है घरों में झाडू पौंछा

बताया जा रहा है कि मोहित तेजवानी की मां ममता झोडवाड़ा इलाके में ही घरों में झाडू पौंछा लगाने का काम करती है और मोहित व उसकी छोटी बहन को पढ़ा रही है। विशाल की छोटी बहन चौथी क्लास में पढ़ाई कर रही है। माता-पिता का सपना है दोनो-बहन भाई पढ़ लिखकर कुछ बन जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर