भारत के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं सीएः प्रो. बत्रा

आईसीएआई की हरिद्वार शाखा ने मनाया सीए दिवस

हरिद्वार, 2 जुलाई (हि.स.)। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउंटेंटस ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की हरिद्वार शाखा की ओर से आयोजित सीए सप्ताह के सातवें दिन सीए दिवस का आयोजन किया। ब्रांच परिसर में प्रातःकाल में ध्वजारोहण और उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

आईसीएआई की हरिद्वार शाखा के अध्यक्ष सीए गिरीश मोहन ने बताया कि इस वर्ष संस्थान की स्थापना की 75 वर्ष पूर्ण होने पर यह विशेष उत्सव का आयोजन किया है। यह महत्वपूर्ण अवसर केवल एक उत्सव ही नहीं अपितु हमारे पेशे को परिभाषित करने वाला समर्पण, अखण्डता और उत्कृष्टता का प्रतीक है। सीए मोहन ने कहा कि सदस्यों की कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और उत्कृष्टता के लिए सभी सराहना के पात्र हैं। यह हमारे पेशे के प्रति हमारा समर्पण और निष्ठा ही है जो हमें गर्व और सम्मान की अनुभूति करवाता है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में हरिद्वार ब्रांच ने एसएमजेएन पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील बत्रा का स्वागत कर उनको सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रो. सुनील बत्रा ने कहा कि सीए देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं एवं भारत के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि सीए को कानून की विशेषज्ञता प्राप्त होती है और वह इन सभी मामलों में व्यवसाय का मार्गदर्शन करते हैं। मुख्य अतिथि प्रो. बत्रा ने उपस्थित सभी सदस्यों को सीए दिवस की शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम का संचालन सीए हिमानी और अदिति सिंघल ने संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में आशीष झा व उनकी ई-मैक संस्था ने बहुत सुन्दर प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम के सफल आयोजन में सीए प्रबोध जैन, अर्पित वर्मा, वासु अग्रवाल, अनमोल गर्ग का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में सैकड़ों सीए तथा उनके परिवारों ने भाग लिया। इस अवसर पर सीए हरि रतूड़ी, हरिन्दर गर्ग, अनिल वर्मा, अंकित वर्मा, सुमित शर्मा, विवेक पंवार, विकास बंसल, मुकेश जैन, शिवेष गोयल, राकेश तनेजा, अंकुर अग्रवाल, सारिका अग्रवाल, अनिल गर्ग, आशीष गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

   

सम्बंधित खबर