बजरी खनन माफियाओं के हौसले बुलंद: पुलिस टीम पर हमला कर भाग गए

बालोतरा, 26 मई (हि.स.)। बजरी खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। बालोतरा जिले के समदड़ी थाना इलाके में अवैध बजरी से भरे डंपरों के ड्राइवरों ने बालोतरा डीएसटी और समदड़ी पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की और पाली की तरफ भाग गए। बालोतरा पुलिस ने पाली पुलिस के सहयोग से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया और चार डंपर जब्त कर लिया। मामला शनिवार का है। बालोतरा के समदड़ी थाने में आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया है।

एसपी कुंदन कंवारिया ने बताया- बालोतरा के समदड़ी थाना इलाके के मजल गांव में लूनी नदी में अवैध बजरी खनन की सूचना मिली थी। समदड़ी थाना पुलिस और बालोतरा डीएसटी मौके पर पहुंची। वहां चार डंपर अवैध बजरी से भरे मिले।

पुलिस ने नाकाबंदी कर डंपरों को रोकने का इशारा किया। लेकिन डंपर ड्राइवरों ने पुलिस वाहन को टक्कर मार दी। पुलिस टीम के वाहन पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की। डंपर से डीएसटी की गाड़ी को सामने से टक्कर मारने के बाद साइड से घसीटते हुए सड़क से नीचे उतार दिया। इसके बाद रोड पर बजरी खाली कर चारों डंपरों को ड्राइवर वहां से भगा ले गए। एक जेसीबी चालक भी था जो पुलिस के पहुंचने की भनक लगने पर नदी के रास्ते से मशीन को भगाने में कामयाब रहा।

बालोतरा डीएसटी और समदड़ी थाना पुलिस ने डंपरों का पीछा किया। पाली पुलिस का सहयोग लिया। शनिवार दोपहर चारों डंपर पाली के जेतपुरा थाना इलाके में पहुंच गए। पाली पुलिस के सहयोग से चारों डंपर और तीन आरोपी ड्राइवरों को पकड़ लिया गया। एक ड्राइवर मौके से भाग गया जिसे बाद में पकड़ लिया गया।

समदड़ी पुलिस व डीएसटी टीम ने रविंद्र (22) पुत्र जेठाराम निवासी पांचला खींवसर, थानाराम (20) पुत्र गणतपराम निवासी नागड़ी खींवसर, दीपक (22) पुत्र चेनाराम निवासी सुहाणा आसोप जोधपुर और रुघनाथ (24) पुत्र भोमाराम निवासी छिंडीया खेडापा जिला जोधपुर को डिटेन किया है। डंपर ड्राइवरों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से डंपर चढ़ाने का प्रयास करते हुए राजकार्य में बाधा पहुंचाई।

वाहन डंपरों में अवैध बजरी भरी हुई पाई गई। समदड़ी थाने में अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी हे। कार्रवाई में डीएसटी टीम के कॉन्स्टेबल धन्नाराम, नारायणराम, धर्मेंद्र सिंह, समदड़ी थाने के हेड कॉन्स्टेबल जगदीश, कॉन्स्टेबल ओम प्रकाश, गंगाराम, जगदीश प्रसाद, चंपालाल शामिल रहे। पुलिस ने चारों डंपर को जब्त कर समदड़ी थाने में खड़ा करवाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर