मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं का पंजीकरण निकला फर्जी, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, 26 मई (हि.स.)। चार धाम यात्रा पंजीकरण फर्जी वाड़े का आज एक ताजा मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश से बस में सवार होकर चारधाम यात्रा के लिए जा रहे 50 श्रद्धालुओं का पंजीकरण जांच में फर्जी पाया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के देपालपुर थानाक्षेत्र के सुनाला गांव निवासी उमराव सिंह ने मंगलौर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनके साथ 50 श्रद्धालु बस में सवार होकर चारधाम यात्रा को निकले थे। इस बीच उन्होंने चारधाम यात्रा के पंजीकरण के लिए एक व्यक्ति से संपर्क किया था। जिसने बताया था कि वह सभी लोगों का पंजीकरण करवा देगा। उस व्यक्ति ने पंजीकरण के लिए ऑनलाइन 6 हजार रुपये ट्रासंफर करवाए थे। इसके साथ ही पंजीकरण की पीडीएफ बनाकर उनके मोबाइल पर भेजी थी। बीती शाम वह नारसन बॉर्डर पर पहुंचे तो जांच में पंजीकरण फर्जी पाया गया।

मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी करने का केस दर्ज करने के साथ ही मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की पहचान कर तलाश की जा रही है।

बस में सवार श्रद्धालुओं की परेशानी को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया और निर्देश मिलने के बाद सभी श्रद्धालुओं के पंजीकरण कराने की प्रक्रिया शुरू की और पुलिस ने उन्हें आगे के लिए रवाना किया।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर