पूर्णागिरि मेला : शारदा घाट पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

शारदा घाट की सफाई करती महिलाएं

चंपावत, 06 अप्रैल (हि.स.)। आज स्वच्छ गंगा मिशन के तहत पर्यावरण संरक्षण की टीम ने टनकपुर के शारदा घाट पर टीम लीडर दीपा देवी के नेतृत्व में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया।

टीम की महिलाओं ने शारदा नदी, शारदा के घाटों पर विशेष सफाई अभियान चलाया। इस अवसर पर उन्होंने शारदा नदी की स्वच्छता, निर्मलता और अविरलता को बनाये रखने की मेला में आये हुए यात्रियों और स्थानीय लोगों से अपील की।

पर्यावरण संरक्षण टीम की अगुवाई कर रही दीपा देवी ने बताया कि हमारी टीम ने लगातार पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य कर रही है। इस समय उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध माँ पूर्णागिरि मेला चल रहा है। ऐसे में हजारों तीर्थयात्री शारदा नदी में स्नान के लिए आते हैं। कई तीर्थयात्री शारदा नदी में पॉलिथीन, कूड़ा, कचरा डाल रहे हैं। घाट पर गंदगी को देखते हुए सफाई अभियान चलाया गया और शारदा नदी के किनारों में पड़ी पॉलीथिन सहित अन्य कचरे को एकत्रित कर वहां से हटाकर नदी के किनारों को साफ़ किया गया। इस अवसर पर उन्होंने तीर्थयात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों से शारदा नदी को स्वच्छ रखने की अपील की।

इस दौरान अनुराधा यादव, अनिता तिवारी, किरण गहतोड़ी, पुष्पा अधिकारी, सुमन देवी, बिट्टू देवी, दुर्गा सहित अन्य महिलाएं मौजूद रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर