भूगोल विभाग के प्रोफेसर डॉ. अनुपम पाण्डेय बने डीन-एकेडमिक प्रोग्राम

प्रयागराज, 27 मई (हि.स.)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय, भूगोल विभाग के प्रोफेसर डॉ. अनुपम पाण्डेय को विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता-शैक्षणिक कार्यक्रम (डीन एकेडमिक प्रोग्राम) के पद पर नियुक्ति दी गई है। उनको विश्वविद्यालय के नए पाठ्यक्रमों को नई शिक्षा नीति के अनुरूप तैयार करवाने सहित अन्य जिम्मेदारी दी गई है।

इविवि की जनसम्पर्क अधिकारी प्रो.जया कपूर ने बताया कि कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के अनुमोदन के बाद कुलसचिव की ओर से इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रो. अनुपम पाण्डेय विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक के लिए पाठ्यक्रम निर्माण, नए पाठ्यक्रम संचालित करने एवं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों को सुचारू संचालन के लिए कार्य करेंगे। इसके साथ ही शोध पाठ्यक्रमों के लिए भी अनिवार्य रूपरेखा तैयार करेंगे। विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति को लागू करने की ओर अग्रसर है, ऐसे में प्रो. पाण्डेय को विश्वविद्यालय के नए पाठ्यक्रमों को नई शिक्षा नीति के अनुरूप तैयार करवाने की जिम्मेदारी होगी।

पीआरओ ने बताया कि प्रो. पाण्डेय पहले ही विश्वविद्यालय के कई अहम पदों पर रहे हैं। वह प्रवेश भवन के प्रभारी भी रहे हैं और शिक्षक भर्ती प्रकोष्ठ के निदेशक के पद पर भी कार्य किया है। प्रो. पाण्डेय भूगोल विभाग के अध्यक्ष पद पर भी रहे हैं। प्रो. पाण्डेय पूर्व में आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) के सदस्य भी रहे हैं और वर्तमान में एएन झा छात्रावास के वार्डन की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर