अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों ने किया हंगामा

जौनपुर, 27 मई (हि.स.)। सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के ईश्वरी सिंह नेवादा गांव में रविवार की देर रात अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। सोमवार सुबह जैसे ही ग्रामीणों को बाबा साहब की मूर्ति के हाथ टूटने की जानकारी हुई तो ग्रामीणों ने बवाल खड़ा कर दिया। लोगों ने बताया कि अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए इस घटना का अंजाम दिया है। सूचना पर सराय ख्वाजा पुलिस और शिकारपुर चौकी के प्रभारी समेत काफी लोग मौके पर पहुंच गए।

थाना क्षेत्र के ईश्वरी सिंह नेवादा गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित है। रविवार की देर रात किसी ने अंबेडकर मूर्ति के बाएं हाथ को तोड़ दिया। सोमवार के सुबह जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो धीरे-धीरे ग्रामीण महिला व गांव के लोग इकट्ठा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। तभी इसकी जानकारी किसी ने शिकारपुर पुलिस चौकी और साथ सराय ख्वाजा थाने पर दी, मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। महौल बिगड़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

गांव वालों का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग शराब के नशे में इस प्रकार की हरकत करते हैं। माहौल खराब करने के लिए इस प्रकार का कृत्य किया गया है। थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों को समझा दिया गया है। ग्राम प्रधान व उन लोगों के सहयोग से नई मूर्ति मंगवाकर स्थापित की जाएगी। मूर्ति लेने के लिए ग्राम प्रधान समेत कुछ लोग चले भी गए हैं, इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश

   

सम्बंधित खबर