पारदर्शी पूर्ण मतगणना कराने को लेकर डीएम ने की बैठक,दिये कई निर्देश

मतगणना की तैयारी को लेकर बैठक करते डीएम व अन्य पदाधिकारी

पूर्वी चंपारण,28 मई(हि.स.)।आगामी 4 जून को मोतिहारी स्थित एमएस काॅलेज परिसर में 03-पूर्वी चंपारण एवं 04- शिवहर संसदीय क्षेत्र का मतगणना पारदर्शी पूर्ण कराने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सौरव जोरवाल ने सोमवार को निर्वाचन कार्य के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक किया।

बैठक में डीडीसी समीर सौरभ, अपर समाहर्ता मुकेश कुमार सिन्हा,एसडीएम सदर श्रेष्ठ अनुपम श्रेष्ठ,उप निर्वाचन पदाधिकारी सरफराज नवाज सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान डीएम ने मतगणना केंद्र पर सभी तैयारी 1 जून तक पूर्ण करने का निर्देश देते कहा कि मतगणना केंद्र पर प्रॉपर बैरिकेडिंग के साथ विधानसभा वार बनाए गए मतगणना कक्ष मार्ग संकेतक (एरो मार्क) लगाने कक्ष को जाली युक्त बैरिकेडिंग कराने को कहा ताकि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों को सब कुछ स्पष्ट रूप से दिखाई दे।

मतगणना कार्य में प्रति नियुक्त कर्मियों के प्रशिक्षण 31 मई एवं 3 जून को दो बार प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण के लिए कुल 1012 कर्मियों की नियुक्ति पत्र निकाली गई है। प्रशिक्षण का समय 10:00 बजे पूर्वाह्न से 1:00 बजे अपराह्न तक रखा गया है। मतगणना कार्य का मॉनिटरिंग विधानसभा वार प्रतिनियुक्त अतिरिक्त सहायक निर्वाची पदाधिकारी करेगे।उनको भी प्रशिक्षित किया जायेगा। डीएम ने कहा कि मतगणना कक्ष में मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित है।डीएम ने पोस्टल बैलेट की काउंटिंग टीम को भी प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया। डीएम ने मतगणना स्थल पर वाहन पार्किंग स्थल चिह्नित कर ससमय साइनेज लगाने को कहा।

मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए मीडिया सेंटर बनाने का भी निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि मतगणना केंद्र पर बिना पास के किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दी जाएगी। बैठक में एडीएम पीजीआरओ,ओएसडी, निदेशक डीआरडीए, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, जिला योजना पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर