यात्रियों को छोड़कर आ रहा टेम्पो ट्रैवल खाई में गिरा

-एसडीआरएफ और पुलिस टीम ने समय से रेस्क्यू कर बचाई चालक की जान

-केदारनाथ हाइवे के फाटा के पास हुई घटना, 90 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन

रुद्रप्रयाग, 28 मई (हि. स.)। केदारनाथ हाइवे के फाटा-डोलिया देवी मंदिर के पास यात्री वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर 90 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। गनीमत रही कि वाहन चालक यात्रियों को छोड़कर आ रहा था। घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और खाई में उतरकर घायल चालक को 108 के माध्यम से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाने में मदद की।

मंगलवार सुबह लगभग साढ़े 4 बजे यात्रियों को सोनप्रयाग छोड़कर आ रहा टेम्पो ट्रैवल केदारनाथ हाइवे के फाटा डोलिया देवी मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम उप निरीक्षक आशीष डिमरी के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए, जबकि पुलिस चौकी फाटा इंचार्ज दिनेश सती भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीआरएफ टीम के साथ पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए रोप की मदद से 90 मीटर गहरी खाई में उतरकर वाहन तक पहुंच बनाई। वाहन में चालक वीर सिंह 51 वर्ष निवासी दिल्ली ही सवार था, जो घायल अवस्था में था। एसडीआरएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घायल चालक को स्ट्रेचर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग से होते हुए मुख्य मार्ग तक लाकर 108 एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया।

रेस्क्यू से वापस आते समय सीतापुर में महिला यात्री नेहा मयककर उम्र 52 निवासी मुंबई बेहोश हो गई थी, जिसे टीम की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए अपने राजकीय वाहन से सोनप्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/रामानुज

   

सम्बंधित खबर