सोनप्रयाग में यात्रा व्यवस्थाओं का एसपी ने लिया जायजा

रुद्रप्रयाग, 20 मई (हि.स.)। केदारनाथ यात्रा में वाहनों के अधिक दबाव को देखते हुए एसपी ने गुप्तकाशी से सोनप्रयाग यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। साथ ही यातायात व्यवस्था के लिए ड्यूटी में तैनात संबंधित कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सोनप्रयाग व सीतापुर स्थित पार्किंग में आने वाले वाहनों को सुव्यवस्थित तरीके से लगवाने को कहा।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने निरीक्षण के दौरान कहा कि केदारनाथ यात्रा अवधि में सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के प्रति पुलिस बहुत गम्भीर एवं संवेदनशील है। यात्रियों की बढ़ती भीड़ के दृष्टिगत यात्रा मार्ग पर आ रहे वाहनों को सही तरीके लगवाने के निर्देश दिए। पार्किंग में आने वाले वाहनों को सुव्यवस्थित तरीके से लगवाए जाने और केदारनाथ धाम की यात्रा पूरी करने के बाद सोनप्रयाग से वापस जाने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। यात्रा कर वापस आए श्रद्धालुओं से वार्ता कर उनसे यात्रा और पुलिस व्यवस्था से संबंधित उनके अनुभव जाने। गौरीकुंड एवं शटल पार्किंग पर नियुक्त पुलिस कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसपी ने कोतवाली सोनप्रयाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण कर कार्यालयी अभिलेखों को देखकर यात्रा अवधि से संबंधित सम्पूर्ण विवरण अपडेटेड रखने के निर्देश दिए। पंजीकृत होने वाली एफआईआर आदि में समय से विवेचनात्मक कार्रवाई किए जाने के लिए संबंधित उप निरीक्षकों को निर्देश दिए। उन्होंने सभी कार्मिकों को कर्तव्य निर्वहन के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य और समुचित खान-पान का ध्यान रखने को लेकर निर्देशित किया। पुलिस बल का मनोबल बढ़ाते हुए एसपी ने अपने कर्तव्य निर्वहन करने के निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी हर्षवर्द्धनी सुमन सहित संबंधित थाने व यातायात के प्रभारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर