डॉ दरख्शां ने गांदरबल में सूफी दरगाह का दौरा किया

जम्मू, 28 मई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्षा डॉ. सैयद दरख्शां अंद्राबी ने मंगलवार को गांदरबल में जियारत सैयद कमर दीन शाह साहब पर मत्था टेका और दरगाह में सुविधाओं का जायजा लिया। बाद में उन्होंने हनफिया इस्लामिया मॉडल हाई स्कूल सेहपोरा तुलमुल्ला में उच्च कक्षाओं की लड़कियों के लिए नए ब्लॉक की आधारशिला रखी और छात्रों और कर्मचारियों की सभा को संबोधित किया। पुलिस अधीक्षक मुख्यालय गंदेबल गुलाम हसन, मुख्य शिक्षा अधिकारी गांदरबल सुरजीत कुमार शर्मा, यूएनओ अध्यक्ष और लेखक डॉ. जीआर देहलवी, प्रसिद्ध सामाजिक-राजनीतिक नेता फारूक गांदरबली और हनफिया इस्लामिया मॉडल हाई स्कूल के प्रिंसिपल फिरदौस अहमद लोन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

अंद्राबी ने कहा, हमारे बच्चों में ज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में दुनिया का नेतृत्व करने की काफी क्षमता है और हमारे युवा लड़कों और लड़कियों को सुविधाएं प्रदान करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी थी ताकि उनकी क्षमताएं खिलें और हमारे चारों ओर सफलता की खुशबू फैलाएं। डॉ. दरख्शां ने बाद में स्कूल परिसर में नशा मुक्ति सम्मेलन में भाग लिया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान हमारा प्रशासन और सामाजिक कल्याण संगठन नशीली दवाओं के खतरे से दृढ़ता से लड़ रहे हैं और हमने कुछ उत्साहजनक सकारात्मक परिणाम भी देखे हैं, लेकिन अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। शैक्षणिक संस्थानों में नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रमों का बहुत महत्व है।

उन्होंने आगे कहा कि 2019 के बाद, कश्मीर में हिंसा पर अंकुश लगा है, लेकिन हम अभी भी नशीली दवाओं के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। एक शांतिपूर्ण और समृद्ध कश्मीर के लिए, हमें एक नशा मुक्त समाज सुनिश्चित करना होगा और जम्मू-कश्मीर से इस बुराई के उन्मूलन के मिशन में लगातार योगदान देना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर