एनसीबी के सहयोग से ड्रग जागरूकता व्याख्यान आयोजित किया

जम्मू, 28 मई (हि.स.)। भारतीय सेना ने नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के सहयोग से सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सोहल में नशीली दवाओं के बारे में जागरूकता और शारीरिक फिटनेस पर एक ज्ञानवर्धक व्याख्यान सफलतापूर्वक आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों और शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व के बारे में शिक्षित करना था।

व्याख्यान की शुरुआत आकाश राय के ज्ञानवर्धक संबोधन से हुई, जिन्होंने युवाओं में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बढ़ते खतरे और इसके विनाशकारी परिणामों पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस मुद्दे से निपटने में शिक्षा और जागरूकता की भूमिका पर जोर दिया और इस बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की कि छात्र संभावित नशीली दवाओं से संबंधित खतरों की पहचान कैसे कर सकते हैं और उनसे कैसे बच सकते हैं।

इसके अलावा छात्रों को अखनूर डिवीजन के भारतीय सेना के एक अधिकारी द्वारा दैनिक दिनचर्या में शारीरिक फिटनेस के महत्व पर भी शिक्षित किया गया, जिससे छात्रों को अपने जीवन में नियमित शारीरिक गतिविधि को शामिल करने के लिए प्रेरणा मिली। इंटरैक्टिव सत्र ने छात्रों को प्रश्न पूछने और चर्चा में शामिल होने की अनुमति दी, जिससे कार्यक्रम जानकारीपूर्ण और सहभागी दोनों बन गया। उप प्रधानाचार्य रीना ने इस प्रभावशाली कार्यक्रम के आयोजन के लिए सेना और एनसीबी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने छात्रों के लिए सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण को बढ़ावा देने में ऐसी पहल के महत्व पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर