फारबिसगंज में बिहार-बंगाली समिति ने द्विजदेनी विद्यालय परिसर में किया पौधरोपण

फारबिसगंज/अररिया, 09जून (हि.स.)। फारबिसगंज में बिहार-बंगाली समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने शहर के प्लस टू द्विजदेनी स्मारक उच्च विद्यालय परिसर में स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण किया गया।

इस मौके पर समिति के सदस्यों, विद्यालय के प्राचार्य व शिक्षकों में उक्त विद्यालय परिसर में दर्जनों फलदाय छायादार व औषधीय पौधा लगाया। मौके पर समिति के डॉ. एसके लाहा सहित अन्य ने अपने संबोधन कहा कि खास अवसरों पर हमें पौधारोपण करते रहना जरूरी है। वृक्षों की अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण संतुलन काफी बिगड़ चुका है। गर्मी अधिक पड़ रहा है। इसलिए वन संरक्षण व वन संवर्द्धन मानव जाति के लिए बहुत जरूरी है। जंगल है तो जल जल है तो जीवन है।

समिति के सदस्यों ने लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने व लगाये गये पेड़ों का संरक्षण के प्रति सजग होकर लगे रहने का आह्वान करते हुए कहा कि हरियाली है जहां, खुशहाली है।वही, इस खास मौके पर समिति के तमाल सेन, विश्वजीत चौधरी, महेश्वर मुखर्जी, डॉ एसके लाहा, मदन चटर्जी, अभिजीत विश्वास, गौतम दास, विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अरुण कुमार, अनवर राय, मनोज तिवारी, बेचन दास, आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रिंस कुमार /गोविन्द

   

सम्बंधित खबर