दुर्ग-उद्यानिकी विभाग में कार्यरत महिला मजदूर की काम के दौरान मौत

दुर्ग /रायपुर, 29 मई (हि.स.)।छत्तीसगढ़ के दुर्ग के अहेरी गांव स्थित उद्यानिकी विभाग की नर्सरी में काम के दौरान एक महिला मजदूर चक्कर खाकर गिर गई। इसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।प्रारंभिक रिपोर्ट में मौत का कारण ह्रदयाघात बताया जा रहा है।

सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के प्रभारी डा. पियाम सिंग ने बुधवार को बताया कि पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। लेकिन महिला के शव का पीएम करने वाले चिकित्सक मौत का कारण ह्रदयाघात बता रहे हैं।

उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अहेरी गांव स्थित उद्यानिकी विभाग में मनरेगा के तहत पंजीकृत महिला भद्रा बाई( 60 वर्ष ) मंगलवार को नर्सरी तैयार कर रही थी। इसी दौरान वह महिला अचानक गिर गई । महिला के पति लखन ठाकुर ने बताया कि उसके तीन बेटे और एक बेटी है। सभी शादीशुदा हैं। उसकी पत्नी पौधा तैयार करने के लिए नर्सरी में गई थी। इस दौरान चक्कर खाकर गिर गई और बेहोश हो गई। महिला को इलाज के लिए तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सिविल अस्पताल सुपेला में उसका पीएम कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर