नियुक्ति भ्रष्टाचार - सीबीआई ने तृणमूल विधायक के पति को पूछताछ के लिये तलब किया

कोलकाता, 29 मई (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की एक विधायक के पति को पश्चिम बंगाल में स्कूल और नगर पालिका भर्ती मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उन्हें चार जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना वाले दिन तलब किया गया है।

राजरहाट-गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक और गायिका से राजनेता बनी अदिति मुंशी के पति देबराज चक्रवर्ती को मध्य कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। चक्रवर्ती विधाननगर नगर निगम (बीएमसी) के सदस्य (मेयर-इन-काउंसिल) भी हैं।

हालांकि, चक्रवर्ती ने सीबीआई को बताया है कि उस दिन मतगणना प्रक्रिया में व्यस्त होने के कारण वह निजाम पैलेस में उपस्थित नहीं हो पाएंगे और इसके बजाय उन्होंने पेश होने के लिए एक वैकल्पिक दिन मांगा है। हालांकि, सीबीआई अधिकारियों ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वे चक्रवर्ती को बाद में कोई वैकल्पिक समय देंगे या नहीं।

सीबीआई के अधिकारियों ने स्कूल और नगर पालिकाओं की भर्ती में अनियमितता के सिलसिले में पिछले साल नवंबर में चक्रवर्ती के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। जांच अधिकारियों ने उस समय उनके आवास से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की कुछ मार्कशीट सहित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए थे। पिछले साल सीबीआई अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर