टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

कोलकाता, 12 फ़रवरी (हि.स.)। 2022 टेट उत्तीर्ण कर लंबे समय से नौकरी की बाट जोह रहे अभ्यर्थियों ने सोमवार को कोलकाता में विकास भवन के नजदीक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पैनल का तत्काल खुलासा करने एवं साक्षात्कार आयोजित करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खींचकर हटाया। कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस प्रदर्शन में 23 जिलों के अभ्यर्थी सड़क पर उतरे।

सूत्रों के अनुसार, विकास भवन जाने से पहले सोमवार सुबह सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के सामने एकत्र हुए जहां उन्हें रोक दिया गया। 2022 टेट उत्तीर्ण करने वाले नौकरी अभ्यर्थी सोमवार को विकास भवन के सामने एकत्र हुए। हाथ में तख्ती लिए नारेबाजी की। भर्ती में बिहार टॉप, बंगाल फ्लॉप क्यों? लिखा तख्ती लिए हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को वैन में भरकर ले जाया गया। नौकरी अभ्यर्थियों ने पुलिस उत्पीड़न का भी विरोध किया।

उल्लेखनीय है कि टेट परीक्षा का आयोजन 2017 के बाद 2022 में हुआ था। करीब पांच साल बाद राज्य में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू हुई लेकिन टेट पास करने वालों को अभी तक इंटरव्यू के लिए कॉल नहीं आया । इस बीच 2023 की तारीख भी बीत चुकी है। परीक्षा के बाद 2022 की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार साक्षात्कार की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस महीने की शुरुआत में वह धरने पर बैठे थे। इसके अलावा नवान्न एवं कालीघाट अभियान भी किया था। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर