10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया

जम्मू, 1 जुलाई (हि.स.)। पूर्व कैबिनेट मंत्री सत शर्मा ने सोमवार को जम्मू में 10वीं और 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों को उनकी कड़ी मेहनत और महत्वपूर्ण परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया। इस अवसर पर शर्मा के साथ भाजपा जम्मू जिला अध्यक्ष प्रमोद कपाही, मुनीश खजूरिया, एचएस मनकोटिया और अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

उन्होंने निरंतरता और परिश्रम के महत्व पर जोर देते हुए मेधावी विद्यार्थियों से अपने अच्छे काम को जारी रखने को कहा और कहा कि जीत और सीख कभी भी गलतियों और हार के बिना नहीं मिलती। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने और अपनी दृष्टि स्पष्ट करने को कहा और इस बात पर भी जोर दिया कि नैतिकता के बिना शिक्षा निरर्थक है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी आगे की पढ़ाई और करियर को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रवाद और दूसरों के प्रति सहानुभूति के सर्वोपरि सिद्धांतों को आत्मसात करने को कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई ‘परीक्षा पे चर्चा’ का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा कि दबाव को संभालना सफलता की पहली सीढ़ी है और उन्होंने विद्यार्थियों को उनकी सक्षम दृढ़ता के लिए फिर से बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी बुद्धि और दृढ़ता एक मजबूत राष्ट्र और सशक्त समाज सुनिश्चित करेगी। उन्होंने विद्यार्थियों की सफलता के लिए अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि उनका प्रदर्शन दूसरों को भी बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर