हिंदी पत्रकारिता दिवस : हिंदी पत्रकारिता को लेकर नई पीढ़ी से होगा संवाद

बीकानेर, 29 मई (हि.स.)। एडिटर एसोसिएशन ऑफ न्यूज पोर्टल्स तथा एसडीएम जिला राजकीय चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान मे गुरुवार को विश्व हिंदी पत्रकारिता के दिवस पर जिले से प्रिंट, इलैक्ट्राॅनिक तथा न्यूज पोर्टल्स के पत्रकारों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए निशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर का आयोजन होगा।

संगठन अध्यक्ष आनंद आचार्य ने बताया कि भागदौड़ भरे व्यस्त कार्यक्रमों के दौरान पत्रकार अपने स्वास्थ्य का रेगुलर चेकअप नहीं करवा पाते। इसके मद्देनजर यह पहल की गई है।

जिला अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. सुनील हर्ष ने बताया कि सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज प्राचार्य डाॅ. गुंजन सोनी के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य कैंप की पूर्ण तैयारियां कर ली गयी हैं। विशेषज्ञ डाॅक्टर्स ओर नर्सिंग स्टाॅफ की ड्यूटी लगाई है।

संगठन के संरक्षक नीरज जोशी ने बताया कि कैंप मे पत्रकारों के लिए बीपी, शूगर, एलएफटी, आरएफटी, लिपिड प्रोफाइल, सीबीसी, ईसीजी और एक्स-रे सहित कुल 80 प्रकार की जांचें निःशुल्क करवा सकते हैं।

सचिव विनय थानवी ने गुरुवार सुबह 8 से 10 आयोजित होने वाले इस चिकित्सा एवं जाँच शिविर में अधिक से अधिक पत्रकारों को लाभ लेने का आह्वान किया गया है। शिविर के दौरान लोटस डेयरी की ओर से शीतल पेय छाछ, लस्सी, कोल्ड कॉफी निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी।

शिविर के बाद सवा दस बजे नई पीढ़ी को हिन्दी पत्रकारिता से जागरूक करने के उद्देश्य से विंग्स इन्टरनेशनल स्कूल मे संचालित ग्रीष्म कालीन शिविर के प्रतिभागियों के बीच हिन्दी पत्रकारिता के महत्त्व को लेकर सम्बोधन व प्रश्नोत्तरी का आयोजन होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर